क्रिकेट

धवन ने टॉस करते समय की गलती, अपने ही खिलाड़ी का नाम भूले पंजाब के कप्तान

टॉस के दौरान शिखर धवन अपनी टीम में चौथे विदेशी का नाम भूल गए. टॉस हारने के बाद धवन ने अपने विदेशी खिलाड़ियों का नाम लेते हुए सैम कुर्रन, वानुका राजपक्षे और नाथन एलिस का नाम लिया. उस वक्त उन्हें चौथा विदेशी खिलाड़ी याद भी नहीं था।
शिखर धवन टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले अनुभवी क्रिकेटरों में से एक हैं। बाईस गज की दूरी का गब्बर वर्तमान में आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहा है। धवन की टीम ने अपना टूर्नामेंट मैच शनिवार एक अप्रैल को खेला। मोहाली में हुए इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स पंजाब से आगे थी. और शिखर धवन ने खुद इस मैच के टॉस में एक ऐसी गलती की, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

KKR IPL 2023: IPL में खेलते हुए KKR को मिली बुरी खबर! बांग्लादेश ने शाकिब और लिटन को ‘धक्का’ दिया

दरअसल शिखर धवन टॉस के दौरान अपनी टीम में शामिल चौथे विदेशी खिलाड़ी का नाम भूल गए. टॉस हारने के बाद धवन ने अपने विदेशी खिलाड़ियों का नाम लेते हुए सैम कुर्रन, वानुका राजपक्षे और नाथन एलिस का नाम लिया. उस वक्त उन्हें चौथा विदेशी खिलाड़ी याद भी नहीं था।

गौरतलब हो कि इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीता था। और टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. टॉस के बाद जब पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुरली कार्तिक ने धवन से अपनी टीम में चार विदेशी खिलाड़ियों के नाम मांगे तो धवन तीन का ही नाम ले सके. धवन ने कहा, ‘हमने पहले गेंदबाजी करना पसंद किया। हमारे पास संतुलित टीम है इसलिए उम्मीद है कि हम अच्छा करेंगे। टीम ने अच्छी तैयारी की है और हम इस खेल में दबदबा बनाना चाहते हैं। उम्मीद है कि यह सीजन शानदार रहेगा। हम ट्रॉफी जीतने के लिए बेताब हैं और मैं आगे बढ़कर टीम की अगुआई करना चाहता हूं। मेरे विदेशी खिलाड़ी वनुका, नाथन एलिस और सैम करन हैं। मुझे चौथे का नाम याद नहीं है।

IPL 2023: रुतुराज बने भारत के अजूबे- CSK स्टार के स्ट्रोक प्ले से हैरान रह गए गुजरात के कप्तान

शिखर धवन दोबारा कोशिश करने के बावजूद चौथे खिलाड़ी का नाम याद नहीं रख सके. हालांकि, बाद में पता चला कि टीम में चौथा विदेशी खिलाड़ी जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर राजा हैं। जिम्बाब्वे के सिकंदर राजर ने इस टूर्नामेंट में पदार्पण किया। शिखर धवन को इस साल पंजाब की कप्तानी सौंपी गई है। पंजाब के किंग ने मयंक अग्रवाल की जगह शिखर धवन को अपना कप्तान बनाया। पंजाब ने कप्तानी के साथ-साथ कोचिंग में भी बदलाव किया है। टीम प्रबंधन ने अनिल कुंबले की जगह ट्रेवर बेलिस को कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी है।

मैच की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स को इस खेल में सात रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहले दिन पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार पारी खेली और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बड़ा लक्ष्य रखा। भानुका राजपक्षे ने 32 गेंदों में 50 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए और कप्तान शिखर धवन ने 29 गेंदों में 40 रन में छह चौके लगाए। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़कर एक अच्छा प्लेटफॉर्म तैयार किया।

लेकिन केकेआर के गेंदबाजों ने इसके बाद रन गति पर कुछ ब्रेक लगा दिया जिससे पंजाब की टीम 200 रन नहीं बना सकी. नाइट राइडर्स के लिए साउथी ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। हालांकि, वह टीम के लिए सबसे महंगे गेंदबाज भी साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 54 रन दिए। जवाब में कोलकाता ने 16 ओवर में सात विकेट पर 146 रन बनाए। पिछली बारिश ने आकर मैच धो दिया, फिर मैच नहीं लुढ़का। लेकिन अंत में डीएलएस नियम के तहत पंजाब किंग्स ने सात रन से मैच जीत लिया। अर्शदीप सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। सिकंदर राजा ने बल्ले से 16 रन बनाए और एक विकेट भी लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button