राष्ट्रीय

कंगना रनौत ने ग्राहक के खाने में थूकने वाले फूड वेंडर की तुलना शबरी के रामायण एपिसोड से करने पर सोनू सूद की आलोचना की

अभिनेत्री कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर अपने सहयोगी सोनू सूद को ग्राहक के खाने में थूकने वाले खाद्य विक्रेता का बचाव करने के लिए फटकार लगाई।

अभिनेता सोनू सूद एक खाद्य विक्रेता द्वारा अपने ग्राहक के खाने पर थूकने के मामले का बचाव करने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की नाराजगी का सामना कर रहे हैं। अब, अभिनेता-राजनेता कंगना रनौत ने भी उनके विचारों पर निशाना साधा है।

Read Also : Easy way to become a millionaire: करोड़पति बनने का आसान तरीका

अभिनेता से सांसद बनीं अभिनेत्री ने ट्विटर पर एक्स का सहारा लिया और सोनू पर निशाना साधा, जो अपने मानवीय कार्यों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने लिखा, “आगे आप जानते हैं कि सोनू जी भगवान और धर्म के बारे में अपने निजी निष्कर्षों के आधार पर अपनी खुद की रामायण का निर्देशन करेंगे। वाह क्या बात है बॉलीवुड से एक और रामायण।”

कंगना ने एक और पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए अपने विचार साझा किए, जिसमें लिखा था, “चौंकाने वाली खबर…बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने लोगों के खाने में थूकने को जायज ठहराया है। उन्होंने एक बदमाश द्वारा खाने में थूकने की तुलना भगवान राम द्वारा शबरी के बेर खाने से की है। उन्होंने कहा कि ‘अगर भगवान राम शबरी के बेर खा सकते हैं, तो वे थूकी हुई रोटियाँ क्यों नहीं खा सकते?’ उन्होंने थूकने के कृत्य का बचाव करते हुए इसे ‘मानवता’ का कार्य बताया। उन्होंने कहा कि ‘मानवता बरकरार रहनी चाहिए।'”

इस मुद्दे के बारे में और अधिक जानकारी

इस सप्ताह की शुरुआत में, यह हलचल तब शुरू हुई जब एक्स पर एक उपयोगकर्ता ने एक लड़के का वीडियो साझा किया जिसमें वह अपने ग्राहकों के लिए रोटियाँ बना रहा था। इसमें आटे पर थूकने का फुटेज भी शामिल था। यह वीडियो उत्तर प्रदेश और हरिद्वार के अधिकारियों द्वारा कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित भोजनालयों को अपने मालिकों के नाम प्रदर्शित करने के आदेश पर सोनू की प्रतिक्रिया के रूप में आया था।

सोनू के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए यूजर ने लिखा, “थूक लगी रोटी सोनू सूद को परोसनी चाहिए, ताकि भाईचारा बरकरार रहे!” इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सोनू ने लिखा, “हमारे श्री राम जी ने शबरी के खट्टे बेर खाए थे, तो मैं क्यों नहीं खा सकता? हिंसा को अहिंसा से हराया जा सकता है मेरे भाई। मानवता बरकरार रहनी चाहिए। जय श्री राम”।

सोनू को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा

सोशल मीडिया यूजर्स को यह बिल्कुल पसंद नहीं आया। एक यूजर ने लिखा, “इतना भी डिफेंड मत करो, गलत को भी सही प्रूफ करने में लगे हो। (किसी चीज का बचाव करने के लिए इतना नीचे मत गिरो ​​कि आप गलत लगने लगें।)”

एक कमेंट में लिखा था, “सोनू, बकवास अपनी जगह है और सच्चाई अपनी जगह है, ये रोटी बनाने वाला न तो माता शबरी है और न ही तुम राम हो? माता शबरी प्रेम की प्रतीक हैं, ये व्यक्ति घृणा में थूक रहा है।”

Read Also: Rewa News: नाबालिग भाई निकला बहन के साथ दुष्कर्म का आरोपी

एक और कमेंट में लिखा था, “माता शबरी भगवान राम की भक्त थीं और उन्होंने द्वेष से बेरों को अशुद्ध नहीं किया था। वो तो बस भोलेपन में उन्हें चखकर भगवान राम को दे रही थीं ताकि पता चल सके कि वे मीठे हैं या नहीं। वीडियो में दिखाया गया व्यक्ति न तो अपने ग्राहकों से प्यार करता है और न ही रोटी पर थूककर यह जांच कर रहा है कि रोटी ठीक से पकी है या नहीं। उसके इस कृत्य के पीछे का कारण दूसरे धर्मों के प्रति घृणा है। और आप ऐसे व्यक्ति के कृत्य की तुलना माता शबरी से कर रहे हैं? आप बहुत मूर्ख व्यक्ति हैं।”

आगे क्या है

काम की बात करें तो सोनू जैकलीन फर्नांडीज और नसीरुद्दीन शाह के साथ साइबर क्राइम थ्रिलर फ़तेह में नज़र आएंगे। फ़िल्म का निर्देशन अभिनंदन गुप्ता करेंगे और इसका निर्माण ज़ी स्टूडियो और शक्ति सागर प्रोडक्शंस करेंगे। यह फ़िल्म इस साल जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

कंगना ने हाल ही में अपनी फ़िल्म इमरजेंसी की नई रिलीज़ डेट की घोषणा की है। वह इस फ़िल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाएंगी जो इस साल 7 सितंबर को रिलीज़ होगी। ज़ी स्टूडियो द्वारा समर्थित, इमरजेंसी का निर्माण रेणु पिट्टी और कंगना ने किया है। पटकथा और संवाद रितेश शाह द्वारा लिखे गए हैं और संगीत संचित बलहारा ने दिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button